उज्जैन के महाकाल लोक में मामूली आंधी से मूर्तियां गिरीं

सप्तऋषियों की 6 मूर्तियां खंडित; पीसीसी चीफ कमलनाथ ने बनाई 7 सदस्यीय कमेटी

उज्जैन/भोपाल – मध्यप्रदेश के उज्जैन में रविवार शाम 4 बजे चली तेज आंधी से महाकाल लोक में स्थापित सप्तऋषियों की 7 में से 6 मूर्तियां गिर गईं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उज्जैन कलेक्टर और कमिश्नर से फोन पर बात कर नुकसान का जायजा लिया। उन्होंने मामले को लेकर निर्देश भी दिए।
इधर, पूर्व सीएम कमलनाथ ने महाकाल लोक के निर्माण में भ्रष्टाचार की जांच के लिए कांग्रेस के 7 नेताओं की टीम बनाई है। उन्होंने सीएम शिवराज से दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी की है। 10 से 25 फीट ऊंची ये मूर्तियां लाल पत्थर और फाइबर रेनफोर्स प्लास्टिक (एफआरपी) से बनी हैं। इन पर गुजरात की एमपी बाबरिया फर्म से जुड़े गुजरात, ओडिशा और राजस्थान के कलाकारों ने कारीगरी की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 11 अक्टूबर 2022 को उज्जैन में महाकालेश्वर मंदिर के नए परिसर ‘महाकाल लोक’ का लोकार्पण किया था।
महाकाल लोक में मूर्तियों को हुए नुकसान के संबंध में पीसीसी चीफ कमलनाथ ने कांग्रेस नेताओं की 7 सदस्यीय समिति बनाई है। इसमें सज्जन सिंह वर्मा, रामलाल मालवीय, दिलीप गुर्जर, शोभा ओझा, महेश परमार, मुरली मोरवाल और केके मिश्रा शामिल हैं। ये नेता अपनी रिपोर्ट प्रदेश कांग्रेस कमेटी को भेजकर प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से मीडिया के सामने भी रखेंगे। कमलनाथ ने ट्वीट कर महाकाल लोक के निर्माण कार्य में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री शिवराज से दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी की।